Invalid Click Activity Se Google Adsense Account Ko Suspend Hone Se Kaise Bachaye

अपने Blog Website या YouTube Channel के लिये Google Adsense Account बनाना जितना जरूरी है उससे भी कहीं ज्यादा जरूरी Google Adsense Account को Suspend होने से बचाना ।
यदि आपके Google Adsense  के Ads पर Invalid Clicks Activities हो रहें हैं या फिर Invalid Clicks Activity की वजह से आपके Google Adsense Account Suspend हो गया है और इस Solution को जानने के लिये आप इस Post में बताई गई जानकारी को पूरा जरूर पढ़ें । Invalid Click Activity से Adsense Account को Suspend होने से बचाने की जानकारी नीचे बताई गई है आप उन सभी Tips को follow करके आप अपने Google Adsense Account को Invalid Click Activity से Suspend होने से बचा सकते हैं ।
Invalid Click Activity से Adsense Account को Suspend होने से कैसे बचायें ?
यदि आपके Youtube Channel या Blog Website पर लगे आपके Google Adsense के Ads में Fake Clicks हो रहे हैं या फिर कोई आपके Google Adsense के Ads पर कोई जानबूझकर Click कर रहे हैं । तो ऐसे में आपका Google Adsense में आपका CTR ज्यादा बढ़ जायेगा यदि आपका CTR 10% से ज्यादा हो जाता है और ऐसे होते-होते लगभग तीन-चार दिनों तक बना रहता है  तो इसका मतलब आपके Blog या YouTube के Ads पर Invalid Clicks हो रहा है और  ऐसे में आपका Google Adsense Account कुक दिन बाद 30 दिनों के लिये या फिर 90 दिनों के लिये या फिर हो सकता है Permanently के लिये Suspend कर दिया जाता है । पहली बात तो आप ये बात को ध्यान रखें आप अपने YouTube Channel के Ads या अपने Blog पर Show रहे Ads पर आप खुद कभी भी क्लिक न करें । आपको बस मैं यही Recommend करूँगा की आप खुद से या अपने Friends और Relationship से बोलकर अपने Ads ओर Click न करें और न करवायें । इससे बचने के लिये आप कुछ दिनों के लिये अपने YouTube के Monetization को Disabled कर दीजिये और यदि आप आपके Blog में ऐसा होता है तो आप कुछ दिनों के लिये अपने Adsense Ads Code को हटा दीजिये जब तक आपका CTR कुछ कम नहीं हो जाता । Google Adsense में पहले की Policy में ऐसा होता रहा कि जब आपका Google Adsense Account कुछ वजह से Suspend हो जाता था तब आपने Adsense में जितने भी Earning किया है वह मिल जाता था लेकिन अब की नई Policy में अब ऐसा नहीं होता जितना भी आप कमाओगे वह पैसा आपको नहीं मिलेगा यदि आपका Google Adsense Account किसी वजह से Suspend हो जाता है तो ।  तो दोस्तों इसीलिये आप अपने Adsense का ध्यान रखा करें और अपने Adsense में हर रोज CTR को Check करते रहें ।  और ऐसे Fake Clicks केवल वे ही लोग करते हैं जिनके Google Adsense Approval नहीं होता और YouTubers और Technology Tech वाले लोग ही करते हैं । ऐसे लोगों में थोड़ी जलन ज्यादा रहता है । यदि आपके Google Adense के ads पर भी ऐसे Fake Clicks हो रहे हैं तो आप ऐसे स्थिति में आप Google Adsense Developer के लिये Invalid Clicks Contact Form को भरें और आपको Adsense को बताना है आपके Ads पर कोई Invalid Activities कर रहा है । और जो भी ऐसा Invalid Activities कर रहा है उसे Google खुद Track कर लेगा की किस IP Address से Clicks हो रहा है । साथ ही यदि उसके पास Google Adsense का Account है तो ये Invalid Activities की कार्यवाही उस बन्दे को करेगा । दूसरी बात यह form आप तभी fill करें जब आपका CTR High हो और आपका Adsense Account Suspended न हो ।  और यदि आपका Adsense Account Invalid Activity या Invalid Traffic से Suspend हो जाता है तो आप को Apeal करना होगा । अगर आप अपने Adsense Account का बिल्कुल Fair use करते हैं तो आप का Adsense Account जरूर Reactivate हो जायेगा ।
नीचे कुछ forms के Link दिया गया है आप का adsense Account Suspend हो गया है या फिर आपके Google Ads पर Invalid Clicks हो रहा है तो आप नीचे दिये गये form Link पर जाकर अपना Form Submit कर सकते हैं ।
1.Submit For Invalid Clicks Activity Contact Form Click Here
2. Submit Form For Invalid Traffic Apeal ( If Account Suspended) Click Here
नीचे कुछ Tips बताई गई है आप उन्हें follow कीजिये ।
Tips 1. आप अपने Blog पर Post में Article ज्यादा लिखें कम से कम 800 Words तक का ताकि आप Google Adsense का Ads ऐसे जगह पर लगा सकें जहाँ पर ज्यादा Fake Clicks का मौका ही न रहे ।
Tips 2. यदि Artical 500 से 700 Words तक का लिखते हैं तो आप उसमे केवल एक ही Google Adsense का Ads लगायें । आप अपने में Ads अपने Post के हिसाब से लगायें ।
Step 3.  आप एक Post पर 4-5 Ads भर-भर के न लगायें इसमे आपको कोई फायदा होने वाला नहीं बल्कि इससे आपका CPC कम होगा । एक पोस्ट में कम से कम 2 ads लगाये ।
Tips 4.  आप अपने Website पर Ads ऐसी जगह पर लगायें जहाँ पर Fake Clicks का कोई खतरा न रहे । यदि आप  अज्ञात जगह पर Ads लगायेंग तो आपके Ads पर Fake Click ज्यादा होगा ।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post