How To Solve Banned WhatsApp Number 100% Real Trick In Hindi

यदि आपका WhatsApp Number भी Banned हो गया है या आपके Number को WhatsApp ने Banned कर दिया है और आपको इसका कोई हल नहीं मिल रहा है तो आज मैं आपको कुछ ऐसे Tips बताऊंगा जिसकी मदद से आपका Banned WhatsApp Number का Solution और अपने Number को Banned होने से बचा सकते हैं और अपने उसी नम्बर को दोबारा इस्तेमाल कर सकते हो ।
How To Activate Banned WhatsApp Number 100% Solution  New Trick
WhatsApp Number Banned होने के कारण
WhatsApp Number आपके Number को आखिर Banned क्यों करता है ?? ...   WhatsApp का Banned यह एक Temporary है यदि आप कुछ Steps लेते हैं तो आप अपने उसी Number को WhatsApp के लिये दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं । यह Temporary Banned (अस्थायी banned)  उन लोगों पर लगाया जाता है जो WhatsApp की Third Party Apps का इस्तेमाल करते हैं ।
और उन दो Third Party Apps का नाम  WhatsApp ने खुद बताया है -  पहला है GB WhatsApp और  दूसरा WhatsApp plus यह दो Apps Genuine (ओरिजनल) नहीं है । यदि आप भी इन WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपका WhatsApp Account भी Banned हो सकता है । 
आखिर WhatsApp Account Banned होते क्यों हैं यदि आप जानना चाहते हो कि WhatsApp Account Banned क्यों होते हैं तो नीचे दिये गये बटन के ऊपर Click करके आप WhatsApp की Website पर जाकर जानकारी ले सकते हैं ।
https://faq.whatsapp.com/en/android/26000243
WhatsApp के Privacy Policy के मुताबिक WhatsApp बता रहे हैं कि आपको एक In App की मैसेज आया है की आपका WhatsApp Account Temporary Banned किया गया है इसका मतलब शायद आप Unsupported WhatsApp Version Apps उसे कर रहे हैं जो कि WhatsApp की official App नहीं है, इसके लिये आपको WhatsApp की official App का इस्तेमाल करना होगा । WhatsApp Plus और GB WhatsApp ये जो दो Apps हैं यह WhatsApp के Allterd Version हैं ये एक बदली हुई Version हैं यह unofficial Apps Third Party Development की है जो Official WhatsApp Terms Of Condition को Violates करती है और उनके खिलाफ है । WhatsApp इनको support नहीं करता क्योंकि वो इन Third Party Apps की Security Protected को Validate नहीं करता ।
WhatsApp Account banned होने की एक और  वजह होती है लोग आजकल ज्यादा funny, Comedy और image  Motivation Videos  के लिये WhatsApp के ग्रुप में रहना ज्यादा पसंद करते हैं ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा इस तरह के मैसेज मिलते रहे या आप जब WhatsApp group create करते समय Members को बिना जानकारी दिये उन्हें group में Add करते हैं तब उन Member के पास एक मैसेज जाता जाता है Spam or report का जिस member को group में रहना पसंद नहीं वे  member Spam या report कर देते हैं और यह जानकारी official WhatsApp के पास जाता है तब और जिस नम्बर से जो member group बनाता है उस number पर WhatsApp Banned लगा देता है ।

आपको क्या करना होगा | How To Solve It ?
 WhatsApp खुद बता रहा है कि आप सबसे पहले अपने Chat history का Backup ले लीजिये अगर आप WhatsApp plus और GB WhatsApp के अलावा आप कोई Third party Apps का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अपने Chat history को Save कर सकते हैं इस Official Apps WhatsApp को Download करने से पहले ।  और आपको बताया जायेगा कि आपका जो Temporary Banned है वह कब खतम होगा । 
यदि आप एक बार अपने chat का backup ले लिया और उसके बाद अपने Official Apps WhatsApp को Install करें इसके बाद अपने नम्बर को Verify करके अपने chat history को restore कर सकते हैं । 
आपको GB WhatsApp और WhatsApp plus का Instructions आपको WhatsApp की Website पर मिल जायेगा आप WhatsApp की Website पर जाकर उन्हें पढ़ सकते हैं ।  लेकिन इससे पहले आप इन सभी Third Party Apps को Uninstall करें ।
Note:- आप एक बात का जरूर ध्यान रखें आप use कर रहे Third Party WhatsApp के chat history का Backup जरूर लेकर रखें ।  जब आप Official App WhatsApp को Install करोगे Playstore या Apps Store से तो आप chat history का Backup ले सकते हैं । यदि आप इस Step का को follow नहीं किया तो आपका सारा data chat history हमेशा के लिये Delete हो जायेगा । 

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post